डाकघर में रेल टिकट विंडो की आए दिन समस्या को लेकर बागवान सेवा समिति ने रेल मंत्री को भेजा पत्र

Nov 24, 2024 - 20:06
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डाकघर में रेल टिकट विंडो की आए दिन समस्या को लेकर बागवान सेवा समिति ने रेल मंत्री को भेजा पत्र
जालौन। डाकघर में बने रेलवे टिकट विंडो पर कंप्यूटर और मशीन में आए दिन समस्या आने से टिकट नहीं बन पाते हैं। जिससे नगर व ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोगों को परेशानी होने का आरोप लगाते हुए बागवान सेवा समिति ने रेलमंत्री को पत्र भेजकर समस्या का समाधान कराने की मांग की है। बागबान सेवा समिति के अध्यक्ष अशफाक राइन ने रेल मंत्री को पत्र भेजकर बताया कि नगर व ग्रामीण क्षेत्र के लोग रेल से यात्रा करने के लिए नगर के उप मुख्य डाकघर में खुले रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर पहुंचते हैं। इनमें बंगरा, माधौगढ़, अजीतापुर, रामपुरा, कुठौंद, हदरूख, आदि पूरे क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलता था। हालांकि कभी कभार टिकट बन भी जाते हैं। लेकिन अब कभी सर्वर न आने, कभी कम्प्यूटर तो कभी प्रिंटर या अन्य कोई समस्या यहां बनी ही रहती है। दूर दूर से आने वाले लोगों को इस समस्या के चलते कई बार वापस लौटना पड़ता है। जिसमें उनका समय और धन दोनों की खर्च होता है। लेकिन इसका लाभ कुछ नहीं मिलता है। मजबूरी में या तो उन्हें घर जाना पड़ता है या फिर उन्हें उरई आरक्षण खिड़की पर जाना पड़ता है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि आरक्षण काउंटर पर लगी पुरानी मशीनों को बदलवा दिया जाए। ताकि इस प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। साथ ही टिकट बनने से रेलवे को भी राजस्व का लाभ होगा।

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