सी-विजिल ऐप से आचार संहिता उल्लंघन मामले की करें शिकायत,शिकायत करने के लिए अपना नाम और मोबाइल नंबर देने की कोई बाध्यता नहीं।।

Apr 3, 2024 - 07:45
 0  36
सी-विजिल ऐप से आचार संहिता उल्लंघन मामले की करें शिकायत,शिकायत करने के लिए अपना नाम और मोबाइल नंबर देने की कोई बाध्यता नहीं।।
नीतेश कुमार संवाददाता कुमकुम, उरई/जालौन। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने सी-विजिल मोबाइल ऐप विकसित किया है। इस ऐप के माध्यम से नागरिक विभिन्न तरीके से शिकायत दर्ज कर सकते हैं। सी-विजिल मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। सी-विजिल मोबाइल ऐप में आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी फोटोग्राफ, वीडियो या ऑडियो अपलोड कर सकते हैं। शिकायत दर्ज करने के 100 मिनट के अंदर कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता को शिकायत करने के लिए अपना नाम और मोबाइल नंबर देने की कोई बाध्यता नहीं है लेकिन अगर शिकायतकर्ता अपने नाम या मोबाइल नंबर से शिकायत करता है तो अपनी शिकायत की स्थिति में हुई कार्यवाही को देख सकता है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर सी-विजिल ऐप में धनराशि वितरण, गिफ्ट/कूपन वितरण, शराब वितरण आदि शिकायतों के अतिरिक्त बिना अनुमति पोस्टर, बैनर लगाना, बिना अनुमति बैठक करना, बिना अनुमति के प्रचार में गाड़ी लगाना, धार्मिक तथा उन्मादी भाषण करने सम्बन्धी परिवाद अंकित किये जाते है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow