921 ग्रामों में जल की शुद्धता व उसके बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक , जागरूक करने के लिए टीम को दिखाई हरी झंडी।।

Feb 17, 2024 - 07:54
 0  53
921 ग्रामों में जल की शुद्धता व उसके बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक , जागरूक करने के लिए टीम को दिखाई हरी झंडी।।
921 ग्रामों में जल की शुद्धता व उसके बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक ।। नीतेश कुमार संवाददाता राकेश कुमार , उरई/जालौन। जिला पेयजल एवं स्वच्छ्ता समिति जल निगम ग्रामीण, नमामि गंगे तथा ग्रामीण थे जलापूर्ति तथा जल जीवन मिशन हर घर जल योजना अंतर्गत शुद्ध पेयजल के प्रचार प्रसार और जन जागरूकता हेतु जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट परिसर से 09 प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर सम्बन्धित विकास खंडों को रवाना किया। जिलाधिकारी ने कहा कि शुद्ध एवं सुरक्षित पेयजल तथा जल जीवन मिशन के तहत जनपद के समस्त राजस्व ग्राम स्तर पर आई०ई०सी०(वहनीयता), ग्राम पंचायतों का उत्तरदायित्व, संचालन एवं रख रखाव सम्बन्धित जन जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समस्त विकास खंडों के 921 ग्रामो में टीम जाकर जल के दूषित होने के कारण और जल सुरक्षित रखने के उपायों के सम्बंध में ग्रामीणों को जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है इसमें सभी ग्राम पंचायत की हर घर के लोगो को कनेक्शन के लिए जागरूक किया जाएगा व जल की महत्वता के विषय मे लोगो को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रचार वाहन के माध्यम से गाँव-गाँव जाकर लोगो को शुद्ध पानी के उपयोग और उसे संचय, संरक्षित करने सहित दूषित पानी पीने से बचने हेतु जागरूक किया जाएगा, दूषित पानी को कैसे शुद्ध किया जा सके और पानी से होने वाली बीमारियों से आम जन को बचाया जा सके इस सम्बंध में भी जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, अधिशासी अधिकारी जल निगम आंचल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow