ड्यूटी के दौरान सेना के जवान को आया हार्ट अटैक इलाज के दौरान हुई मौत......., पैतृक गांव मदारीपुर में राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार........।

Jun 19, 2024 - 16:41
 0  6
ड्यूटी के दौरान सेना के जवान को आया हार्ट अटैक इलाज के दौरान हुई मौत......., पैतृक गांव मदारीपुर में राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार........।
राकेश कुमार, सम्पादक-सतेन्द्र सिंह राजावत, कुठौंद। जालौन। जनपद जालौन के मदारीपुर कस्बा के रहने वाले इंडियन आर्मी जवान हरी सिंह भास्कर पंजाब के भटिंडा में तैनात थे जहां उन्हें ड्यूटी के दौरान अचानक सीने में दर्द हुआ और हालात बिगड़ने लगी जिसको देखकर साथी जवानों ने आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान मंगलवार को जवान हरी सिंह ने दम तोड़ दिया जिसकी सूचना दूरभाष के माध्यम से जवानों के द्वारा परिजनों को दी गई सूचना मिलते ही पूरे गांव में मातम छा गया। उधर हाल ही में हरी सिंह का छोटा भाई शिव सिंह पंजाब में ही रहता था तो वह मौके पर पहुंच गया तथा सेना द्वारा प्रशासनिक कार्रवाई करने के बाद उनके पार्थिव शरीर को बटालियन के जवान बुधवार सुबह पैतृक गांव मदारीपुर लेकर पहुंचे जैसे ही जवान हरी सिंह का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो उन्हें देखने के लिए आसपास के लोगों एवं रिश्तेदारों की भीड़ इकट्ठा हो गई तथा राजकीय सम्मान के साथ हजारों लोगों ने अंतिम यात्रा में हिस्सा लिया तथा साथ में आई बटालियन की टोली ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराया इस दौरान सभी लोगों की आंखें नम थी और लोग हरि सिंह अमर रहे के नारे लगा रहे थे। हरि सिंह के पिता छक्की लाल का रो-रोकर बुरा हाल हैं। मौके पर पहुंचे नवनिर्वाचित वर्तमान सांसद नारायण दास अहिरवार जालौन उपजिलाधिकारी व जालौन क्षेत्राधिकारी सहित पुलिस बल व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भारत सिंह व पूरा क्षेत्र उपस्थित रहा। परिजनों व ग्रामीणों में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मांग किया कि फौजी हरि सिंह के नाम से समाधि स्थल एवं पार्क बनाया जाए जिस पर अधिकारियों ने कहां है कि जल्दी इस विषय में उच्च अधिकारियों से बात कर जवाब दिया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow