कब मिलेगा मृतक सतेंद्र को न्याय, ईंटो पुलिस की पकड़ से कोसो दूर है दोषी! हत्या की जांच के मामले में अज्ञात वाहन के खिलाफ़ 60 दिन बाद गोहन पुलिस ने टक्कर मारने का दर्ज किया था मुकदमा!

Jun 9, 2024 - 18:13
 0  23
कब मिलेगा मृतक सतेंद्र को न्याय, ईंटो पुलिस की पकड़ से कोसो दूर है दोषी!   हत्या की जांच के मामले में अज्ञात वाहन के खिलाफ़ 60 दिन बाद गोहन पुलिस ने टक्कर मारने का दर्ज किया था मुकदमा!
संपादक सतेंद्र सिंह राजावत रामपुरा। जालौन।गोहन थाना क्षेत्र की ईंटो चौकी से चन्द कदम की दूरी पर चौकी के पास 20 फरवरी को युवक की हत्या करके फेकी गईं लाश की गुत्थी सुलझाने में ईंटो पुलिस नाकाम साबित हुई है! मृतक सतेंद्र प्रजापति को अभी तक न्याय नहीं मिला है! यह ईंटो चौकी इंचार्ज प्रवीण कृष्ण की लचर कार्यप्रणाली को प्रदर्शित करती है! पुलिस अभी तक जांच करती रही पर पुलिस के हाथ खाली है! 60 दिन बाद अज्ञात वाहन व चालक के विरूद्ध गोहन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है! हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस असफल साबित हुई है! यहां कई अनसुलझे सवाल है कि अगर मृतक को किसी वाहन द्वारा टक्कर मारी गई थी।तो 19 तारीख को डैड बाडी कहां थी! यदि यह किसी वाहन की टक्कर थी तो लाश सड़क के किनारे होनी चाहिए थी! 18 फरवरी से गायब युवक की लाश 20 फरवरी को बरामद हुईं। तो इतने समय में तो लाश से दुर्गंध आने लगती परन्तु लाश की स्थिति ऐसी नही थी। यदि लाश 30 घंटे पुरानी होती तो चौकी इंचार्ज ईंटो प्रवीण कृष्ण लाश के पास कुर्सी डाले बैठ नही पाते! और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोटे बताई गई थी । हत्या की आशंका जताई गई थी। ऐसे ही कई सवाल है जो कि अनसुलझे है! सूत्रों के अनुसार मृतक सतेन्द्र के चाचा आदि ने पहले हत्या की आशंका जाहिर कर जांच की मांग की थी और प्रार्थना पत्र दिया था। परन्तु गोहन थाना ईंटो चौकी पुलिस ने मुकदमा दर्ज़ नही किया था। और जांच कराने की बात कही थी! गुप्त सूत्रों के अनुसार परिबारी जनों ने इसकी शिकायत व हत्या के खुलासे की मांग का प्रार्थना पत्र जनसुनवाई पर भी दर्ज कराया था! 60 दिन बाद पुनः परिवारी जनों ने अज्ञात वाहन द्वारा टक्कर मारने का प्रार्थना पत्र पुलिस को दिया है ।तहरीर लेकर गोहन पुलिस ने अज्ञात वाहन और अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है! ईटो और गोहन पुलिस का यह कार्य क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है l युवक की मौत का राज़ अनसुलझे रहस्यों मे उलझकर रह गया है! मृतक सतेंद्र कुमार के माता पिता का देहांत बचपन में ही हो गया था! उसका पालन पोषण उसके चाचा ताऊ ने किया था! मृतक की लाश मिलने पर लाश की स्थिति के अनुसार सभी परिवारी जनों ने हत्या की आशंका जाहिर की थी और प्रार्थना पत्र देकर शीघ्र खुलासे की मांग की थी! 60 दिन बाद चाचा दिनेश कुमार प्रजापति निवासी मलथुआ हाल निवास उरई ने पुनः तहरीर दी है कि किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी है यह भी एक बिना सुलझा राज है! परिवारी जन किसी दबाव मे तो नही है!घटना के विषय पर समाजसेवी राघवेन्द्र दीक्षित और जनप्रतिनिधि विकल प्रजापति ग्राम प्रधान बृजेश प्रजापति सुभाष प्रजापति आदि वोले जल्दी खुलासा हो।सच्चाई सबके सामने आना चाहिए! चौकी इन्चार्ज की लचर व्यवस्था की वजह से खुलासा नही हो पाया है! बहुत दर्दनाक घटना थी! मीडिया के माध्यम से सभी शासन प्रशासन से सच्चाई के साथ खुलासा करने की गुहार लगा रहे है ! शासन प्रशासन से न्याय की उम्मीद रखते है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow