विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र भैया सिद्धांत प्रजापति ने प्रतियोगिता में किया नाम रोशन।।

Feb 14, 2024 - 08:01
 0  65
विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र भैया सिद्धांत प्रजापति ने प्रतियोगिता में किया नाम रोशन।।
नीतेश कुमार , कालपी जालौन । विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित मंडल स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सदर बाजार कालपी के दशम के छात्र भैया सिद्धांत ने प्रथम स्थान प्राप्त करके कालपी नगर तथा जनपद जालौन का मान बढ़ाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह प्रतियोगिता झांसी के राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित हुई।जिसमें झांसी तथा चित्रकूट मंडलो के भैया बहनों छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में भैया सिद्धांत के द्वारा बनाया गया सोलर सिस्टम यंत्र जो एक नई खोज विज्ञान की दुनिया में बनकर आया है उसे प्रथम स्थान दिया गया। कार्यक्रम में शामिल हुए वैज्ञानिकों ने भैया सिद्धांत की प्रशंसा की और आगामी मई में होने वाली प्रांतीय प्रतियोगिता में आने का निमंत्रण दिया। छात्र भैया सिद्धांत के पिता मनोज प्रजापति उसकी इस सफलता से बहुत खुश है । विद्या भारती द्वारा आयोजित विज्ञान की प्रतियोगिताओं में भी भैया सिद्धांत का प्रांतीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ था। विद्यालय के प्रबंधक हरिभूषण सिंह चौहान, प्रधानाचार्य राघवेंद्र पांडेय, अध्यक्ष रमेश तिवारी,कोषाध्यक्ष लल्लू राम आदि ने प्रतिभाशाली छात्र भैया के माता-पिता को एवं भैया को शुभकामनाएं दी एवं उज्जवल भविष्य की कामना की ।भैया की इस सफलता से समस्त विद्यालय परिवार भैया, बहन ,आचार्य ,कर्मचारी सभी बहुत प्रसन्न है तथा तमाम जनमानस के द्वारा भैया को शुभकामनाएं दी जा रही है।यह जानकारी विद्यालय के विज्ञान के अचार्य चंद्रशेखर ने मीडिया को दी। बताते चलें कि आज सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सदर बाजार कालपी के सभी छात्र-छात्राओं के लिए एक नया आयाम बनकर उभरा है। जो हर क्षेत्र में भैया बहनों के उन्नत के लिए कार्य कर रहा है। जहां पर सफलता केलिए नये प्रयोग यहां के आचार्य अपने प्रधानाचार्य की अगुवाई में अपने छात्रो के लिए कर उनका मार्ग प्रशस्त कर रहे है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow