समाधान दिवस में सी डी ओ ने सुनी फ़रयादियों की समस्याएँ

Jan 6, 2024 - 23:02
 0  22
समाधान दिवस में सी डी ओ ने सुनी फ़रयादियों की समस्याएँ
रिपोर्ट - बबलू सेंगर -: जालौन। शिकायतों की निस्तारण आख्या अपलोड करने में ध्यान रखें कि यदि शिकायतकर्ता संतुष्ट है तो संतुष्ट लिखें अन्यथा असंतुष्टि दर्ज करें। यह निर्देश सूंपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ भीमजी उपाध्याय ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए। सीडीओ भीमजी उपाध्याय की अध्यक्षता एवं एसडीएम सुशील कुमार की उपस्थिति में आयोजित हुए संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में पीड़ित अपनी समस्या को लेकर आता है ताकि समस्या का शीघ्र निदान हो सके। यदि इसमें लापरवाही होगी तो उसकी उसकी उम्मीद भी टूट जाएगी। इसलिए संपूर्ण समाधान दिवस में आई शिकायतों का शीघ्र से शीघ्र मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। ताकि फरियादी को बार बार न न आने पड़े और उसकी समस्या का समाधान हो सके। कहा कि शिकायत निस्तारण को अपलोड करने में गलतियां भी हो जाती हैं। इसके लिए हर हाल में शिकायतकर्ता से बात की जाए। अगर वह संतुष्ट हैं तो संतुष्ट अंकित करें अन्यथा असंतुष्ट दिखाएं। असंतुष्टी का कारण जरूर अंकित करें जिससे फीडबैक सही जाए। इस दौरान 31 शिकायतें दर्ज हुई जिसमें राजस्व विभाग की सबसे अधिक 15 शिकायतें दर्ज हुई। नगर पालिका की सात, पुलिस विभाग चार, समाज कल्याण दो और जल संस्थान, नहर व सब रजिस्ट्रार कार्यालय की एक एक शिकायत पंजीकृत हुई। दर्ज शिकायतों में समाज कल्याण की दोनों शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है। इस मौके पर बीडीओ प्रशांत कुमार, नायब तहसीलदार गौरव कुमार, ईओ सीमा तोमर, बीईओ शैलजा व्यास, मंडी सचिव वीरेंद्र कुमार, एसडीओ कौशलेंद्र सिंह, जेई पैश्वनीराम, जेई जल संस्थान आलोक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow