Uncategorized

संपूर्ण समाधान दिवस में 30 शिकायतें हुई दर्ज

अनुराग श्रीवास्तव के साथ बबलू सिंह सेंगर महिया खास

जालौन(उरई)। संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें। किसी भी हाल में फरियादियों को परेशान न होना पड़े। निस्तारण आख्या तीन दिवस में कार्यालय में उपलब्ध कराएं। यह निर्देश एसडीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में समस्त विभागों के अधिकारियों को दिए। तहसील दिवस में 30 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराईं। जिनमें एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका।
एसडीएम राजेश सिंह की अध्यक्षता एवं सीओ संतोष कुमार की उपस्थिति में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की सर्वाधिक 16 शिकायतें पंजीकृत हुईं एवं पुलिस विभाग की 6 शिकायतें दर्ज की गईं। इसके अलावा डूडा विभाग 2, विद्युत विभाग 2, विकास खंड, पूर्ति विभाग, मंडी एवं स्वास्थ्य विभाग की एक-एक शिकायत पंजीकृत की गई। सभी शिकायतों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंप दिया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के समापन पर एसडीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देकर कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की हीला हवाली कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायत के निस्तारण के संबंध में शिकायतकर्ता को अवगत कराएं। ताकि उसे परेशान न होना पड़े। साथ ही निस्तारण आख्या तीन दिवस के भीतर कार्यालय में उपलब्ध कराएं। कहा कि मुख्यमंत्री स्तर से संपूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों का फीडबैक लिया जाता है। निस्तारण में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होना तय है। इस मौके पर तहसीलदार नरेंद्र कुमार, कोतवाल शैलेंद्र सिंह सिंह, नगर पालिका ईओ डीडी सिंह, एलआई चंदन सिंह यादव, सीएचसी प्रभारी डॉ. कपिल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button