0 बैंक के गेट पर लटका रहता ताला, उपभोक्ता होते परेशान
रामपुरा (जालौन)। नगर की सबसे बड़ी बैंक इंडियन बैंक के खाता धारकों को दिन प्रतिदिन नई नई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। जिसमें सबसे ज्यादा सर्वर की समस्या सामने आती हैं। जब सर्वर आते हैं तो बैंक का गेट बंद कर चहेतों के बैंक संबंधी कार्य पूर्ण कराये जाते हैं।
नगर की इंडियन बैंक ग्रामीण व बुजुर्ग खातेदरों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। बैंक खुलने का समय सुबह 10 बजे का हैं, लेकिन बैंक खुलने के बाद कभी 10 बजे से बैंक का कार्य प्रारंभ नहीं किया जाता। मंगलवार को जब बैंक के काम से नगर के व्यापारी व ग्रामीण लेनदेन करने बैंक पहुंचे तो बैंक के गेट में अंदर से ताला डाल दिया गया। जब काफी मिन्नतें की गई तब जाकर 30 मिनिट बाद गेट खोला गया। बैंक के इस रवैये को लेकर ग्रामीणों व नगर के लोगो के अंदर काफी आक्रोश पनप रहा हैं। बैंक के कर्मचारियों द्वारा ग्राहकों से अमर्यादित भाषा का उपयोग करना इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। नगर के व्यापारी राकेश माहेश्वरी अपनी पत्नि के साथ बैंक में लॉकर के काम से बैंक पहुंचे। बैंक के गेट पर ताला होने के कारण बाहर ही 30 मिनिट तक खड़ा रहना पड़ा। जब चिल्लाकर बैंक के कर्मचारियों से कहा कि हमे लॉकर का काम हैं तब कही जाकर उनको बैंक के अंदर किया गया। जबकि उनसे पहले अपने चहेतों को बैंक के अंदर बाहर करते रहें।
फोटो परिचय—
चैनल में पड़ा ताला, बैंक के बाहर लगी खाताधारकों की लाइन।