जालौन(उरई)। संपूर्ण समाधान दिवस में आई शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से लें। शिकायत का समय से एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। यह निर्देश संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम राजेश सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को दिए। इस दौरान 41 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं। जिनमें से 2 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। एसडीएम राजेश सिंह की अध्यक्षता में तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान राजस्व विभाग की सर्वाधिक 13 शिकायतें दर्ज की गई। इसके अलावा पुलिस विभाग की 10, विद्युत विभाग 6, विकास विभाग 5, नगर पालिका 2, पूर्ति विभाग, समाज कल्याण, चिकित्सा, बाल विकास, जल संस्थान की एक एक शिकायत दर्ज की गई। जिनमें से राजस्व विभाग व समाज कल्याण विभाग की एक एक शिकायत का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों को संबंधित विभागों को सौंप दिया गया। एसडीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देकर कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आई शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से लें। शिकायत का समय से एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने तीन दिवस के अंदर शिकायतों को निस्तारण कर निस्तारण के संदर्भ में शिकायतकर्ता को अवगत कराकर कार्यालय में आख्या देने के निर्देश दिए। इस मौके पर बीडीओ संतराम, नायब तहसीलदार आलोक कटियार आदि मौजूद रहे।
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