जालौन। संपूर्ण समाधान दिवस में आई शिकायतों को गंभीरता से लें ताकि उनका समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो सके। समीक्षा में हीला हवाली मिलने पर कार्रवाई होना तय है। यह बात तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम राजेश पांडेय ने अधिकारियों से कही।
तहसील सभागार में डीएम राजेश पांडेय अध्यक्षता व एसपी डॉ. दुर्गेश कुमार की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस विभाग की सर्वाधिक नौ शिकायतें दर्ज की गईं। लेकिन मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका। इसके अलावा राजस्व विभाग की आठ शिकायतों में दो का निस्तारण किया गया। समाज कल्याण की दो शिकायतों में दोनों का निस्तारण कर दिया गया। इसके अलावा नगर पालिका की सात, विकास विभाग की दो, बिजली विभाग की दो व डूडा विभाग की एक शिकायत के आलावा अन्य विभागों की छह शिकायतें दर्ज की गईं। जिन्हें संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपकर मौके पर पहुंचकर समयबद्ध निस्तारण के निर्देश डीएम ने दिए। मोहल्ला रापटगंज से सभासद रिजवाना सिद्दीकी ने डीएम को बताया कि वार्ड संख्या 13 में पाइप लाइन डाली गई है। यह पाइप लाइन कई स्थानों पर लीकेज है। इसकी शिकायत लिखित रूप से जलकल विभाग के अलावा समाधान दिवस में भी कर चुकी हैुं। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। लीकेज पाइप लाइन से घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। उन्होंने जनहित में वार्ड में लीकेज पाइप लाइन को दुरूस्त कराने की मांग की। डीएम ने अधिकारियों को निर्देशितकरते हुए कहा कि शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा शासन स्तर से की जा रही है। इसलिए निस्तारण में किसी भी प्रकार की हीला हवाली न करें। शिकायत का निस्तारण इस प्रकार करें कि शिकायतकर्ता को दोबारा आने की जरूरत न पड़े। इस मौके पर सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा, बीएसए चंद्रप्रकाश, पीडी अखिलेश कुमार, एसडीएम विनय मौर्य, एसडीएम न्यायिक विश्वेश्वर सिंह, तहसीलदार एसके मिश्रा, सीओ शैलेंद्र बाजपेई आदि मौजूद रहे।